'अग्निपथ' विवाद पर गिरिराज सिंह बोले- विपक्षी पार्टियां नवयुवकों को कर रहीं भ्रमित...

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 17 जून 2022 (20:25 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर देहात। कानपुर देहात के भारतीय जनता पार्टी के माती कार्यालय पहुंचे भारत सरकार ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज्य मंत्री का कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने भव्य स्वागत किया।इस दौरान मंत्री गिरिराज सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की व पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार की उपलब्धियों को पचा नहीं पा रही है। मोदी सरकार द्वारा 'अग्निपथ' योजना का सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया का जो ऐलान किया गया है, उसको लेकर विपक्षी पार्टियां नवयुवकों को बरगला रही है और भ्रमित कर रही हैं। देश में तोड़फोड़ एवं अराजकता फैलाने का काम कर रही हैं।
हिंसा को भड़काने का काम कर रहे हैं एंटी सोशल एलिमेंट्स : मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अराजक तत्वों में छात्रों के अलावा कुछ एंटी सोशल एलिमेंट्स हिंसा को भड़काने का काम कर रहे हैं। चयन प्रक्रिया में एक के साथ 3 की भर्ती की जा रही है।

25 प्रतिशत सेना में स्थाई एवं बाकी बचे सेना के जवानों को राज्य सरकार में वरीयता एवं अन्य क्षेत्रों में वरियता देने का प्रावधान किया गया है। दसवीं पास के बाद एकमुश्त रकम एवं सेना की डिग्री से प्राइवेट एवं सरकारी सेक्टरों में नौकरी मिलने का अवसर प्राप्त होगा।

घबराया हुआ है : मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की उपलब्धियों से विपक्ष घबराया हुआ है। भारत सरकार की हर योजना का विरोध करने का फैशन बना लिया है। 2014 के पहले जो देश का विदेशी मुद्रा भंडार था अब वह दोगुना से अधिक हो चुका है।

मोदी सरकार अगले 10 सालों में तेल पर निर्भरता को पूरी तरह खत्म कर देगी। वैकल्पिक ऊर्जा जिसमें इलेक्ट्रॉनिक हाइड्रोजन एवं गैस से संबंधित ऊर्जा का उपयोग किया जाएगा। देश अपने संसाधनों पर ऊर्जा का प्रयोग करेगा। देश के सभी सेक्टरों में विकास की गति युद्धस्तर पर जारी है।

विपक्षियों को सरकार में आने का मौका नहीं मिल पा रहा है, इससे वह घबरा रहे हैं। किसान आंदोलन को भड़काकर किसानों को लाभ से वंचित किया गया और अब विपक्ष उसी तर्ज पर छात्रों को भ्रमित कर रहा है।



और भी पढ़ें :