मेघालय सेक्स रैकेट मामला : गिरफ्तार BJP नेता के फार्म हाउस से मिला विस्फोटक

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 जुलाई 2022 (22:32 IST)
हमें फॉलो करें
शिलांग। को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष के से विस्फोटक सामग्री और पारंपरिक शस्त्र मिले हैं। फार्म हाउस से जिलेटिन की कुल 35 छड़ें, 100 डेटोनेटर, 4 कमान और 15 तीर जब्त किए गए हैं। अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि आज दिन में उत्तर प्रदेश के हापुड़ से पश्चिम गारो हिल्स लाए गए मराक के खिलाफ दर्ज मूल प्राथमिकी में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धाराएं जोड़ी गई हैं।

मराक को मंगलवार को हापुड़ से गिरफ्तार किया गया था। पूर्व उग्रवादी नेता मराक 22 जुलाई की रात से लेकर सुबह तक तुरा में स्थित फार्म हाउस में चली पुलिस छापेमारी के बाद लापता हो गया था। पुलिस ने कहा है कि उसने वहां से 73 लोगों को गिरफ्तार किया और चार लड़कों व दो लड़कियों समेत छह नाबालिगों को मुक्त कराया है।

पश्चिम गारो पर्वतीय जिले के पुलिस प्रमुख विवेकानंद सिंह ने बताया, फार्म हाउस से जिलेटिन की कुल 35 छड़ें,100 डेटोनेटर, चार कमान और 15 तीर जब्त किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि विस्फोटक और हथियार उस समय बरामद किए गए जब जिला बाल संरक्षण इकाई और पुलिस की एक टीम मुक्त कराए गए बच्चों द्वारा छोड़े गए कपड़े और किताबें लेने के लिए वहां गई थी। इसके बाद भाजपा नेता के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

सिंह ने कहा कि मुक्त कराए गए छह नाबालिगों में से एक की चिकित्सीय जांच में उसके यौन उत्पीड़न की पुष्टि होने के बाद भाजपा नेता के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :