बेरोजगार को चाहिए कमाऊ दुल्हन, जिसमें देशभक्ति कूट-कूट कर भरी हो, और भी विशेषताएं जानकर रह जाएंगे हैरान...

Last Updated: मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020 (12:48 IST)
पटना। शीर्षक थोड़ा अजीब लग रहा ना...वाकई यह अजीब है भी, लेकिन सही भी है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इसके माध्यम से एक 31 वर्षीय युवक अपने लिए खोज रहा है। इस युवक का नाम है डॉ. अभिषेक कुमार।

अभिषेक फिलहाल बेरोजगार हैं, लेकिन दुल्हन कामकाजी चाहते हैं। वह भी और झारखंड की होनी चाहिए। भागलपुर में जन्मे अभिषेक ने विज्ञापन में अपनी विशेषताओं का खुलकर बखान किया है। उन्होंने अपनी जाति ब्राह्मण बताने के साथ ही गोत्र, कद, रंग-रूप आदि की जानकारी दी है।

इन्हें कैसी दुल्हन चाहिए : अपनी इनकी दुल्हन के गुणों पर भी एक नजर डाल लीजिए। विज्ञापन के मुताबिक, दुल्हन में देशभक्ति की भावना कूट-कूटकर भरी होनी चाहिए। दुल्हन भारत की सैन्य और खेल क्षमताओं को बढ़ाने में भी दिलचस्पी रखती हो।

इसके अतिरिक्त वह खाना भी अच्छा बनाती हो, बच्चों के देखरेख में माहिर हो साथ ही कुंडली के 36 गुण भी मिलने चाहिए। लड़की की जाति भी ब्राह्मण होनी चाहिए। इतना ही नहीं, अभिषेक ने यह भी लिखा है कि वे सिर्फ एसएमएस के जरिए ही बात करेंगे। फोन रिसीव नहीं करेंगे।

हालांकि सोशल मीडिया पर इस युवक का खूब मजाक बना। शरद कुमार नामक व्यक्ति ने लिखा कि मुझे लगता है कि यह व्यक्ति अपनी परछाई से ही शादी करना चाहता है। शाह आलम खान ने लिखा- ये दुल्हन ढूंढ रहे हैं या भाजपा-आरएसएस के लिए स्पोक्सपर्सन। हद है...


और भी पढ़ें :