कश्‍मीर की बाढ़ में फंसे ओडिशा के 100 प्लंबर

केंद्रपाड़ा (ओडिशा)| Last Updated: गुरुवार, 11 सितम्बर 2014 (18:57 IST)
हमें फॉलो करें
केंद्रपाड़ा (ओडिशा)। ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले से जम्मू-कश्मीर गए 100 से अधिक प्लंबर वहां आई बाढ़ की चपेट में आ गए हैं जिसके कारण उनके परिवार के लोग अनिश्चितता की स्थिति में हैं।
जिला कलेक्टर प्रमोद कुमार दास ने बताया कि हमें जिले से गए प्लंबरों के जम्मू-कश्मीर में फंसे होने की सूचना मिली है। इन प्रवासी मजदूरों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन ने राज्य सरकार की एजेंसियों के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के प्रधान राहत आयुक्त के समक्ष यह मामला रखा है।
 
उन्होंने बताया कि फंसे हुए कामगारों में से कुछ ने किसी तरह अपने परिवार के सदस्यों से संपर्क साधा जबकि अन्य अभी तक ऐसा नहीं कर पाए। जिला श्रम अधिकारी को बाढ़ में फंसे कामगारों के परिजनों से लगातार संपर्क में बने रहने का निर्देश दिया गया है। दास ने बताया कि राज्य सरकार इन सभी की सुरक्षित घर वापसी के लिए सारे कदम उठाएगी।
 
अधिकारी ने बताया कि अपने काम में दक्ष ये प्लंबर बालीपटना, बड़ामूलाबासंता, पेंथापाला, श्रीरामपुर, बेलापाला, तारादीपाला, अलापुआ, कसांता, बालीपाड़ा जिले से थे। कश्मीर में आई बाढ़ में फंसे ये सारे प्रवासी कामगार श्रीनगर और उसके बाहरी इलाकों में फंसे हुए हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :