1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Kamal Nath said, half the money of schemes in Madhya Pradesh is going to corruption
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 22 अप्रैल 2022 (16:11 IST)

मध्य प्रदेश में योजनाओं का आधा पैसा भ्रष्टाचार में जा रहा है : कमलनाथ

रतलाम। मध्य प्रदेश में जितनी सरकारी योजनाएं चल रही हैं, उनका आधा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। मध्य प्रदेश का युवा रोजगार चाहता है, ठेके नहीं चाहता, लेकिन शिवराज सरकार मध्य प्रदेश को सिर्फ घोषणाए दे रही है, विकास नहीं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज रतलाम में आयोजित जनसभा में उक्त बात कही। नाथ ने कहा कि रतलाम के लोगों ने उन्हें बल, सम्मान और शक्ति दी। 40 साल पहले से मैं रतलाम आता रहा हूं।

उन्होंने कहा कि रतलाम आज हर मामले में पीछे है, चाहे वह सीवेज की समस्या हो, पानी की समस्या हो, स्कूल में शिक्षक की कमी हो, अस्पताल में डॉक्टर की कमी का मामला हो या फिर बिजली की कटौती या किसान को समस्या हो, रतलाम की जनता हर मामले में परेशान है।

उन्होंने कहा कि हमारी 15 महीने की सरकार में 11 महीने हमें काम करने को मिले, इस दौरान हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया,बीज-खाद की समस्या खत्म की। नौजवानों के लिए कई नए अवसर प्रदान किए। शुद्ध के लिए युद्ध हमने चलाया। हमने माफियाओं की कमर तोड़ी।

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश का भविष्य आज शिवराज जी ने अंधकारमय बना दिया है। मध्य प्रदेश में किसानों की कमर इन्होंने तोड़ दी है। नौजवानों को बेरोजगार करके, अब उनका ध्यान मोड़ने की राजनीति शुरू कर दी है।

शिवराज जी विषयों और मुद्दों पर आज बात नहीं करना चाहते, शिवराज जी याद रखिए आपके पास पुलिस,प्रशासन और पैसा है परंतु जनता आज आपके साथ नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर-मस्जिद रोजगार नहीं देते, रोज़गार कारखाने देते हैं। आज का युवा ठेका कमीशन नहीं चाहता, आज का युवा अपने हाथों को काम चाहता है।

मध्य प्रदेश में योजनाओं का आधा हिस्सा भ्रष्टाचार में जाता है, इसलिए यहां का युवा,किसान, महिलाएं और गरीब परेशान हैं। शिवराज जी ने 20 हजार घोषणाएं कर दीं, लेकिन पूरी नहीं कर पाए, साफ है कि
मुंह चलाने में और सरकार चलाने में फर्क है।

नाथ ने कहा कि जो मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल कुछ नहीं किया, उनको बता दूं कि अगर आप कभी कॉलेज गए होंगे तो वो भी कांग्रेस ने ही बनवाया होगा। बाबा साहब अंबेडकर ने हमें एक ऐसा संविधान दिया जो पूरे विश्व के लिए आदर्श है, आज वो संविधान गलत हाथों में जा रहा है। भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोज़गारी के मुकाबले आज ये ध्यान मोड़ने की कलाकारी नहीं चलेगी।

नाथ ने कहा कि शिवराज जी की महंगाई के खिलाफ चलने वाली साइकल आज पंक्चर हो गई है। नाथ ने जनता ये आह्वान किया कि आप मेरा साथ मत दीजिए, कांग्रेस का साथ मत दीजिए लेकिन सच्चाई का साथ ज़रूर दीजिए ताकि एक बार फिर कांग्रेस का झंडा वल्लभ भवन पर लहराए।
ये भी पढ़ें
जानिए ऐसे Indoor-outdoor plants जिन्हें ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती