मांझी पर आज होगा फैसला, भाजपा सरकार बचाएगी!

Last Updated: शनिवार, 7 फ़रवरी 2015 (09:14 IST)
नई दिल्ली। बिहार मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और पार्टी के बीच चल रही खींचतान पर आज आर या पार का फैसला हो सकता है। मांझी के साथ कई मंत्री और देता है ऐसे में यदि शक्ति प्रदर्शन हुआ तो भाजपा जीतन सरकार को गिरने नहीं देगी।
नीतीश के खास दो मंत्रियों को हटाने के लिए मांझी ने राज्यपाल से सिफारिश की। राजीव रंजन और पीके शाही को हटाने के लिए मांझी ने राज्यपाल से सिफारिश की। शरद यादव ने उनकी बात नहीं मानने के लिए कहा है।
समझा जाता है कि ये दोनों मंत्री जीतन राम माझी को हटाने की मुहिम में शामिल हैं।
 
दूसरी ओर, जनता दल (यूनाईटेड) के अध्यक्ष शरद यादव ने राज्यपाल को चिट्ठी लिख कर कल विधानमंडल दल की होने वाली बैठक के बारे में उन्हें जानकारी दी है। इसके पहले शुक्रवार को पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में मांझी और नीतीश के कुछ समर्थकों के बीच नारेबाज़ी और उसके बाद जमकर हाथापाई हुई।> >
सूत्रों का कहना है कि विधानमंडल की शनिवार होने वाली बैठक में मांझी समर्थक शामिल नहीं होंगे, क्योंकि उनके मुताबिक यह बैठक ही गैरकानूनी है। शरद यादव की ओर से बुलाई गई बैठक में नीतीश कुमार के समर्थक भाग लेंगे।
 
समझा जाता है कि इस बैठक में दोनों गुटों के बीच तल्ख़ी तो बढ़ेगी ही, यह भी साफ है कि अब दोनों नेताओं में आर-पार की लड़ाई है। शायद मांझी के लिए अब वापस लौटने का विकल्प न बचे।



और भी पढ़ें :