मॉडर्न बाइक से हेलमेट लगाए हरिद्वार के पतंजलि पहुंचे सद्गुरु जग्गी वासुदेव

निष्ठा पांडे| Last Updated: सोमवार, 27 सितम्बर 2021 (22:40 IST)
हरिद्वार। ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव आज जब अपनी मॉडर्न बाइक से हेलमेट लगाए के पतंजलि में उतरे तो और ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया।सद्गुरु जग्गी वासुदेव अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ बाइक की सवारी करते दिखे। बाइक पर सवार होकर ही सद्गुरु जग्गी वासुदेव बाबा रामदेव से मिलने पहुंचे।
बाइक राइडर की तरह, स्कीन टच कपड़े पहने, हाथों में ग्लव्स और अत्याधुनिक बाइक पर सवार होकर पतंजलि पहुंचे सद्गुरु जग्गी वासुदेव को योगगुरु स्वामी रामदेव भी उन्हें अपना गुरु मानते हैं।जैसे ही सद्गुरु जग्गी वासुदेव पहुंचे बाबा रामदेव और पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने पैर छूकर उनका स्वागत किया। स्वामी रामदेव ने शॉल ओढ़ाकर सद्गुरु का भव्य स्वागत किया।कार्यक्रम में आचार्य बालकृष्ण ने सद्गुरु को गंगाजल व गिलोय का पौधा भेंट किया।

सद्गुरु ने इस मौके पर कहा कि हमें स्वयं जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में जागरूक रहने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि आज की शिक्षा प्रणाली यह नहीं सिखाती कि समस्या क्या है और इसका हल कैसे किया जा सकता है।उन्होंने जीवन में योग को स्थान देने पर बल दिया और कहा कि योग शरीर को शारीरिक व मानसिक स्तर पर ऊर्जावान रखता है।

स्वामी रामदेव ने कहा कि सद्गुरु ने कॉन्शियस प्लेनेट नाम से एक बहुत बड़ा अभियान चलाया है।इस संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए सद्गुरु संसार के बड़े-बड़े विद्वानों और नागरिकों से संवाद कर रहे हैं।करीब तीन साल पहले बाबा रामदेव सद्गुरु से मिलने उनके कोयंबटूर स्थित ईशा फाउंडेशन गए तो जग्गी वासुदेव ने बाइक से फर्राटे मारते हुए बाबा रामदेव को आश्रम की सैर कराई थी।



और भी पढ़ें :