दिल्ली में 3 नवंबर से शुरू होंगी अंतरराज्‍यीय बस सेवाएं

Last Updated: मंगलवार, 3 नवंबर 2020 (02:46 IST)
नई दिल्ली। ने सोमवार को घोषणा की कि अंतरराज्‍यीय बस सेवाएं 3 नवंबर से शुरू होंगी और यहां के 3 अंतरराज्‍यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) को कोरोनावायरस (Coronavirus) से पहले की क्षमता से आधे पर संचालन की अनुमति दी जाएगी।
महानगर में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच यह कदम उठाया गया है, जहां पिछले कुछ दिनों से रोजाना 5 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि अंतरराज्‍यीय बस सेवाओं के शुरू करने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

उन्होंने ट्वीट किया, दिल्ली में तीन नवंबर से तीन आईएसबीटी से बस सेवाएं फिर से शुरू हो रही हैं, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी एहतियात, मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया जाए। बसों का आईएसबीटी और उनके स्रोत पर सैनिटाइजेशन, यात्रियों और क्रू सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग, यात्रियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करने और बीमारी की स्थिति में जांच शिविर लगाने जैसी व्यवस्था होगी।
दिल्ली परिवहन आधारभूत विकास निगम (डीटीआईडीसी) ने एक आदेश में कहा कि तीन नवंबर से सराय काले खां, कश्मीरी गेट और आनंद विहार से अंतरराज्‍यीय बस सेवाओं का संचालन होगा। डीटीआईडीसी ही आईएसबीटी का संचालन करता है।(भाषा)



और भी पढ़ें :