उत्तराखंड में आफत की बारिश, 3 कार सवारों को बचाया, हाथी भी पानी में फंसा

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित मंगलवार, 19 अक्टूबर 2021 (11:53 IST)
हमें फॉलो करें
पिछले दो दिनों से में हो रही मूसलाधार बारिश आम लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन रही है। वही इंसान के साथ जानवर भी मुसीबत में फंस गए हैं। गौला नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। लालकुआं क्षेत्र में एक हाथी गौला के पानी में फंस गया, जिसके चलते वन विभाग इस हाथी को रेस्क्यू करने की तैयारी में जुट गया है।

हल्दुचौड़ और लालकुआं के बीच हाटा ग्राम के पास गौला नदी के बीचों-बीच गौला का जल स्तर बढ़ने से एक हाथी फंस गया। यह हाथी गौला नदी के जल प्रलय और एक टापू के बीचों-बीच फंसा हुआ है। हाथी इधर उधर जाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन नदी के पानी का वहाब इतना तेज है कि हाथी वहां से बाहर निकलने की हिम्मत नही कर पा रहा है।

स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी है कि वह जल्दी ही हाथी को आकर रेस्क्यू करे, वहीं वन विभाग हाथी को बाहर निकालने के लिए तैयार है और टापू का जलस्तर कम होने का इंतजार किया जा रहा है।

कार पानी में फंसी : उत्तराखंड की मूसलाधार बारिश से पहाड़ों इलाकों का भी बुरा हाल है। यहां के नदी नालों में जलस्तर बढ़ने से वह उफान पर है। सोशल मीडिया पर बागेश्वर जिले के गरुड़ के सिमखेत मेंगड़ी स्टेट में गोमती नदी को पार करते समय नदी में एक कार फंस गई। इस कार में तीन लोग सवार थे, ग्रामीणों ने आनन-फानन में जिला प्रशासन की टीम 3 लोगों को निकालने के लिए पहुंची, वहीं ग्रामीणों ने रस्सी और ट्रेक्टर की व्यवस्था की, जिसके बाद आपदा प्रबंधन टीम और ग्रामीणों ने उन तीनों को कार समेत सुरक्षित बाहर निकाल लिया।



और भी पढ़ें :