वाह री पुलिस, गाड़ी 15 हजार की, चालान ठोका 23000 का

Last Updated: मंगलवार, 3 सितम्बर 2019 (19:45 IST)
गुरुग्राम। देश में नए मोटर वाहन अधिनियम के लागू होने के बाद मंगलवार को एक युवक को यातायात नियमों का उल्लंघन खासा महंगा पड़ गया। नियमों का उल्लंघन करने पर यातायात पुलिस ने इस युवक का 23000 रुपए का ठोक दिया। बताया जा रहा है कि जिस गाड़ी का 23 हजार का चालान बनाया गया है उसकी गाड़ी का वर्तमान मूल्य मात्र 15000 रुपए हैं।
ने दिल्ली के मदन नामक इस युवक को लघु सचिवालय के पास बगैर हेलमेट गाड़ी चलाते हुए पकड़ा था। जब पुलिस ने कागजों की जांच की जुर्माने की राशि बढ़ती चली गई।

इसलिए बना चालान : दअरसल, वाहन चालक बिना लायसेंस, बिना रजिस्ट्रेशन और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के वाहन चला रहा था। इसके साथ ही उसका वाहन प्रदूषण मानकों का भी उल्लंघन कर रहा था। चालक ने हेलमेट भी नहीं पहना था। मोटर व्हीकल एक्ट (संशोधन) 1 सितंबर से लागू हो गया है। इसमें जुर्माना पहले की तुलना में कई गुना बढ़ा दिया गया है।

सदमें में आए वाहन मालिक मदन के अनुसार इतनी बड़ी राशि का चालान देखकर उसके होश फाख्ता हो गए। उसने कहा यह देखकर मेरी नींद उड़ गई। दरअसल, मेरे पास उस समय गाड़ी के कागजात नहीं थे। हालांकि घर पर सब कुछ है। मैंने उन्हें घर से कागजात लाकर दिखाने को कहा तो पुलिसवालों ने मुझे सिर्फ 10 मिनट का समय दिया। मैं दिल्ली में रहता हूं। ऐसे में 10 मिनट में गुड़गांव कैसे लौट सकता हूं।
चित्र सौजन्य : फाइल फोटो



और भी पढ़ें :