उत्तर प्रदेश में डेंगू का कहर, नए मरीजों ने बढ़ाई चिंता

पुनः संशोधित रविवार, 19 सितम्बर 2021 (14:35 IST)
नई दिल्ली। में डेंगू और वायरल बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। में अब तक कई बच्चों समेत 62 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मथुरा में 15 से ज्यादा मौतें हुई हैं। जबकि मैनपुरी में 5 लोगों की मौत हुई है। वहीं दूसरी ओर में नए मरीज चिंता बढ़ा रहे हैं। करीब 80 मरीज अब भी अस्पताल में भर्ती हैं।
खबरों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मेरठ में लगातार डेंगू के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 17 मरीज मिलने से जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 150 के पास पहुंच गई है। मथुरा और मेरठ में भी डेंगू के मरीज हैं। पूरे उत्तर प्रदेश में अब तक 100 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, वहीं मथुरा में 15 से ज्यादा मौतें हुई हैं। जबकि मैनपुरी में 5 लोगों की मौत हुई है।
ALSO READ:

देश में डेंगू का बढ़ रहा प्रकोप, प्लेटलेट्स के कालाबाजारी हुए सक्रिय
वाराणसी में डेंगू के प्रकोप में समय और सावधानी के साथ थोड़ी कमी आई है, लेकिन वायरल बुखार ने लोगों को तपा के रख दिया है। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में फैला जानलेवा बुखार दिनोंदिन और अधिक खतरनाक होता जा रहा है। बुधवार से अब तक डेंगू और बुखार से एक किशोर और दो बच्चों की मौत हो गई है। इनमें छह माह का बच्चा भी शामिल है। इससे पहले फरह क्षेत्र के कोह व गोवर्धन के जचौंदा गांव में बुखार से कई बच्चों की मौत हो चुकी है।

मेरठ सीएमओ के अनुसार, ग्रामीण क्षेत्रों में हमें लार्वा मिला है। की टीम जिस घर में डेंगू निकलता है उसके आसपास के 50 घरों का निरीक्षण करती है। वहीं डेंगू के मरीज के घर के आसपास स्वास्थ्य विभाग की टीम फॉगिंग और एंटी लार्वा स्प्रे लगातार कर रही है, जिसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।



और भी पढ़ें :