एक जेब में ब्राह्मण, दूसरी में बनिया के बयान पर घिरे बीजेपी प्रभारी मुरलीधर राव, कमलनाथ बोले- माफी मांगे भाजपा

Last Updated: मंगलवार, 9 नवंबर 2021 (01:04 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। भाजपा के प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव के एक बयान पर पूरी भाजपा बैकफुट पर नजर आ रही है। आज भोपाल में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हमारी एक जेब में ब्राह्मण तो दूसरी जेब में बनिया है। भाजपा प्रदेश प्रभारी के इस बयान पर अब सियासत गर्मा गई है।
पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर हमला बोलते हुए इसे ब्राह्मणों और बनियों का अपमान बता डाला। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सबका साथ-सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा के मध्यप्रदेश के प्रभारी कह रहे हैं कि हमारी एक जेब में बनिया है, एक जेब में ब्राह्मण है।

यह तो इन वर्गों का घोर अपमान है, भाजपा के मुताबिक़ ये वर्ग उनकी बपौती है, उनकी जेब में है। जिस वर्ग के नेताओं ने भाजपा को खड़ा करने में अपनी महती भूमिका निभाई है, उन वर्गों का यह कैसा सम्मान…?

भाजपा के नेता सत्ता के नशे व अहंकार में चूर हो गए हैं। यह तो पूरे बनिया व ब्राह्मण वर्ग का अपमान है।
भाजपा नेतृत्व इसके लिए इन वर्गों से अविलंब माफ़ी मांगे। वहीं कमलनाथ के हमलावर तेवरों के बाद भाजपा की ओर से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मोर्चा संभालते हुए कहा कि 'बंदर के हाथ हल्दी की गांठ लगने' की तर्ज पर 6 सेकंड की वीडियो क्लिप लेकर कांग्रेस जातिवाद की गंदी राजनीति कर रही है।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि आजादी के बाद से ही उसका यही काम रहा है। असल में पी. मुरलीधर राव यह बता रहे थे कि पहले लोग कहते थे कि ब्राह्मण बीजेपी की जेब में है, बनिया बीजेपी की जेब में है...हम पर जाति विशेष की पार्टी होने का ठप्पा लगाते थे।

आज जब समाज का हर वर्ग चाहे वह अनुसूचित जाति और जनजाति का हो या पिछड़े वर्ग का, मोदी जी के आह्वान पर राष्ट्रवादी धारा में बहकर बीजेपी के साथ राष्ट्र के नवनिर्माण में जुटा है, तो हताश-निराश कांग्रेस विधवा विलाप कर रही है।



और भी पढ़ें :