भय्यू महाराज की संपत्ति का बंटवारा, बेटी और पत्नी में समझौता

पुनः संशोधित शुक्रवार, 15 जून 2018 (19:05 IST)
इंदौर। आध्यात्मिक गुरु की आत्महत्या के बाद अब संपत्ति का बंटवारा भी हो गया है। उल्लेखनीय है कि महाराज की खुदकुशी के बाद बेटी कुहू और पत्नी आयुषी के बीच काफी तनाव बना हुआ था। यहां तक कि पास में रहने के बावजूद दोनों बातचीत नहीं कर रही थी।

जानकारी के मुताबिक महाराज की संपत्ति का बंटवारा आपसी समझौते से हुआ है। बेटी कुहू को उनकी संपत्ति में से 70 प्रतिशत और पत्नी आयुषी को 30 प्रतिशत हिस्सा दिया जाएगा। समझौते के दौरान महाराज के घर पर दोनों ही पक्षों के लोग बैठे थे।

कहा जा रहा है कि पत्नी आयुषी ने 40 प्रतिशत संपत्ति की मांग की थी, लेकिन लेकिन कुहू और उसके परिजनों ने इससे साफ इंकार कर दिया। बाद में दबाव के आगे झुकते हुए आयुषी ने 30 फीसद संपत्ति के लिए अपनी रजामंदी दे दी।

गुरुवार की रात भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर भय्यू महाराज के घर पहुंचे और उनकी बेटी कुहू और माताजी से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। इस दौरान अन्य लोगों का भी आना जाना लगा रहा। कुहू से मिलने उसकी सहेलियां भी पहुंची थीं। कुछ सहेलियों के साथ उनके परिजन भी थे। सबने कुहू और उसकी दादी को सांत्वना दी।

दिग्विजय ने सीबीआई जांच की मांग की : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने भय्यूजी की मौत की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि उन्होंने फोन करके अपनी चिंता जाहिर की थी। वे नर्मदा में हो रहे अवैध खनन से चिंतित थे।



और भी पढ़ें :