शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Ashok Gehlot said that the one who votes for BJP will be a Hindu, where is it written
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 5 मई 2023 (19:01 IST)

भाजपा को वोट देने वाला हिंदू होगा, यह कहां लिखा है : अशोक गहलोत

Ashok Gehlot
Ashok Gehlot's attack on BJP : राजस्‍थान (Rajasthan) के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को सवाल उठाया कि यह कहां लिखा है कि जो भाजपा को वोट देगा वह हिंदू होगा। इसके साथ ही गहलोत ने युवाओं से अपील की कि वे तय करें कि उन्हें 'विकास एवं विजन' चाहिए या सिर्फ लोगों को भड़काने वाले मुद्दे।

गहलोत नाथद्वारा (राजसमंद) में हल्दीघाटी युवा महोत्सव (Haldighati Youth Festival) के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। राज्‍य में सरकारें बदलने पर भाजपा द्वारा पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की कई योजनाएं बंद करने का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा, मैं नौजवानों से कहना चाहूंगा आप तय कर लीजिए आपको विकास चाहिए, आपको विजन चाहिए या...।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, आप लोगों को भड़काने के लिए कोई न कोई मुद्दा लेकर आ जाते हैं, धर्म के नाम पर, जाति के नाम पर, सब हिंदू हैं, हम हिंदू नहीं हैं क्‍या। यह कहां लिखा है कि भाजपा को वोट देगा, वह हिंदू होगा? यह कहां लिखा हुआ है?

उन्‍होंने कहा, भाजपा को वोट देंगे तो वह हमें प्रमाण पत्र देंगे कि आप हिंदू हो? वोट नहीं देंगे भाजपा को (तो)? लोकतंत्र में कोई भाजपा को वोट देते हैं, कोई नहीं देते, कोई कांग्रेस को वोट देते हैं, कोई नहीं भी देते। तो जो कांग्रेस को वोट नहीं देते उन्‍हें क्‍या कहेंगे?

उन्‍होंने कहा, यह समझ से परे है कि वोट उन (भाजपा) को दो तो उन्‍हें लगता है कि हम हिंदू हैं, (उनको) वोट नहीं देने वाले हिंदू नहीं हैं, यह परिभाषा कहां से लेकर आए ये, यह देशहित में नहीं है।

गहलोत ने युवा पीढ़ी का आह्वान किया कि ज्ञान ही ताकत है। उन्‍होंने कहा कि आज आईटी में राजस्‍थान देश में पहले पायदान पर है, हम इतना आगे बढ़ चुके हैं।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
Bilawal Bhutto : पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की हत्याओं पर बिलावल भुट्‍टो से मांगा जवाब