हाथ जोड़कर महिला गिड़गिड़ाई, बीमार पति के साथ जाने दो तेलंगाना...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 मई 2021 (18:35 IST)
हैदराबाद। काल में दिल दहलाने वाले दृश्य सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक दृश्य आंध्रप्रदेश और तेलंगाना बॉर्डर का है, जहां एक मजबूर महिला में बीमार पति को तेलंगाना के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाने के लिए गुहार लगा रही है। दरअसल, इस महिला को तेलंगाना पुलिस ने बॉर्डर पर रोक लिया था।

दरअसल, तेलंगाना सरकार ने पड़ोसी राज्यों से आने वालों पर रोक लगा दी है। सिर्फ उन्हीं एम्बुलेंसों को प्रवेश की इजाजत दी जा रही है, जिनके पहले अस्पतालों में बात हो चुकी है। हालांकि इस बीच, तेलंगाना ने सरकार के इस फैसले पर रोक लगा दी है।

उल्लेखनीय है कि तेलंगाना पुलिस बीमार और उनके परिजनों को तेलंगाना में प्रवेश नहीं करने दे रही। बीमारों के तीमारदार उनसे हाथ जोड़कर मिन्नतें करते नजर आ रहे हैं। वहीं एक महिला भी अपने बीमार पति से पुलिसकर्मियों से गुहार लगाती नजर आई कि उनकी एम्बुलेंस को जाने दें। बताया जा रहा है कि एम्बुलेंस को रोके जाने के क्रम में दो मरीजों की तो मौत भी हो गई।
हाईकोर्ट ने लगाई आदेश पर रोक : इस बीच, तेलंगाना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के उस आदेश पर रोक लगा दी, जिसमें इलाज के लिए पड़ोसी राज्यों से आ रहे लोगों को रोका जा रहा था। चार दिन पहले भी तेलंगाना हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और पुलिस को फटकार लगाई थी। हाई कोर्ट ने कहा था कि बॉर्डर पर इस तरह से मरीजों की ऐंबुलेंस रोकना मानवता नहीं है।(फोटो : ट्‍विटर)




और भी पढ़ें :