मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. A ball of fire suddenly fell from the sky in Rajasthan
Written By
Last Updated : बुधवार, 5 जनवरी 2022 (18:58 IST)

राजस्थान में आसमान से अचानक गिरा आग का गोला, तेज रोशनी के साथ हुआ धमाका

राजस्थान में आसमान से अचानक गिरा आग का गोला, तेज रोशनी के साथ हुआ धमाका - A ball of fire suddenly fell from the sky in Rajasthan
नागौर। नागौर (राजस्थान) में एक चौंकाने वाली घटना हुई है। जिले के बड़ायली गांव में आसमान से जमीन पर आग का गोला गिरता देखा गया है। यह घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। अगर सीसीटीवी में यह घटना कैद नहीं होती तो किसी को इस बात पर यकीन नहीं होता।
 
आसमान से अचानक एक आग का गोला गिरता दिखाई दिया, साथ ही तेज रोशनी और धमाका भी हुआ। इसे लेकर यह आशंका जताई जा रही है कि यह खगोलीय घटना हो सकती है। इस घटना में जमीन पर आग का गोला गिरता दिखा है, इसे उल्का पिंड या टूटता तारा कहते हैं। माना जाता है कि ज्यादातर जमीन पर पहुंचने से पहले ही हवा में ही उल्का पिंड या टूटता तारा जलकर नष्ट हो जाते हैं। पहली बार लोगों ने इन्हें जमीन से टकराते हुए देखा। एक्सपर्ट इसे बड़ी खगोलीय घटना मान रहे हैं।
 
मामले की पुष्टि गांव के एक होटल संचालक उम्मेद सिंह ने करते बताया कि वो रोज सुबह होटल आकर सीसीटीवी चेक करते हैं, कल भी उन्होंने ऐसा किया तो देखा कि रात में 1 बजकर 37 मिनट पर एक आग का गोला होटल के सामने एक खेत में गिरता है जिसकी चमक तेज थी।
ये भी पढ़ें
पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, क्या बोले जेपी नड्डा...