1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. 50 nurses of government hospital accused of sexual harassment on superintendent
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 16 जून 2022 (01:02 IST)

सरकारी अस्पताल की 50 नर्सों का अधीक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप, जांच के आदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सरकारी हमीदिया अस्पताल में कम से कम 50 नर्सों ने अपने चिकित्सा अधीक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जिसके बाद राज्य सरकार ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश मानवाधिकार आयोग (एमपीएचआरसी) ने भी राज्य के चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त को नोटिस जारी करके इस मामले में दस दिनों के अंदर जवाब मांगा है।

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसकी पुष्टि की कि हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर दीपक मरावी के खिलाफ शिकायत मिली है। उन्होंने कहा, शिकायत की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं जो कि संभागीय आयुक्त गुलशन बामरा करेंगे। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि कम से कम 50 महिला नर्स ने डॉ. मरावी पर विशेषकर रात की ड्यूटी के दौरान यौन उत्पीड़न और अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है।

संपर्क करने और शिकायत के बारे में पूछे जाने पर डॉ. मरावी ने बताया कि वह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक में व्यस्त हैं। वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि राज्य सरकार को नर्सों की शिकायतों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

कमलनाथ ने कहा, आज भोपाल के प्रतिष्ठित हमीदिया अस्पताल की 50 महिला नर्सों के साथ अश्लील व्यवहार किए जाने की घटना सामने आई है। कार्यस्थल पर महिला सुरक्षा से जुड़ा यह अत्यंत गंभीर मामला है। भोपाल में हाल की घटना का हवाला देते हुए जिसमें छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ खड़े होने के लिए एक महिला का चेहरा बदमाशों ने ब्लेड से काट दिया था।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, महिला और नाबालिग बालिकाओं से अत्याचार के मामले में मध्य प्रदेश पहले ही देश में सालों से सबसे आगे है, छोटी-छोटी बच्चियां तक सुरक्षित नहीं हैं। क्या यही सुशासन है? यही अच्छी कानून व्यवस्था है?(भाषा)
ये भी पढ़ें
भाजपा सांसद वरुण गांधी का अग्निपथ योजना पर सवाल, देश सेवा के लिए 4 साल ही क्यों?