UP में शराब पीने से 4 ग्रामीणों की मौत, 3 की हालत गंभीर, 2 पुलिसकर्मी निलंबित

पुनः संशोधित रविवार, 21 मार्च 2021 (16:37 IST)
(उत्तर प्रदेश)। चित्रकूट जिले के राजापुर थाना क्षेत्र के खोपा गांव में रविवार को पीने से 4 ग्रामीणों की हो गई और 3 की हालत गंभीर है। इस मामले में एक उपनिरीक्षक और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।
चित्रकूटधाम परिक्षेत्र (बांदा) के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के. सत्यनारायण ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद रविवार को बताया कि खोपा गांव में शराब पीने से एक की मौत शनिवार की शाम हो गई थी, जबकि एक व्यक्ति ने रविवार सुबह राजापुर के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से बीमार चार लोगों को इलाज के लिए प्रयागराज भेजा गया था, जहां रास्ते में दो और लोगों की मौत हो गई है। अब तक शराब पीने से चार लोगों की मौत हो चुकी है।

आईजी ने बताया कि दो लोगों का अभी प्रयागराज में इलाज चल रहा है, साथ ही गांव के निवर्तमान ग्राम प्रधान को गंभीर हालत में राजापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि सभी लोगों ने शनिवार को गांव में बिक रही देशी शराब पी थी, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी।

सत्यनारायण ने बताया कि गांव में शराब का ठेका नहीं है, लेकिन 15 किलोमीटर दूर के सरकारी ठेके से शराब खरीदकर गांव में बेचे जाने की बात सामने आई है, इसलिए गांव में शराब बेचने वाले को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा कि बीट के एक उपनिरीक्षक (एसआई) और एक सिपाही को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाही की जा रही है।(भाषा)



और भी पढ़ें :