मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. 4 people died due to heavy rains in many parts of Rajasthan
Written By
Last Modified: जयपुर , रविवार, 9 जुलाई 2023 (01:02 IST)

राजस्थान के कई हिस्सों में मूसलधार बारिश, वर्षाजनित हादसों में 4 लोगों की मौत

राजस्थान के कई हिस्सों में मूसलधार बारिश, वर्षाजनित हादसों में 4 लोगों की मौत - 4 people died due to heavy rains in many parts of Rajasthan
Rajasthan Weather News : राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कुछ जगहों पर मूसलधार बारिश हुई है और बिजली भी गिरी है। वहीं राज्य में वर्षाजनित हादसों में 4 लोगों की मौत हुई है।
 
पुलिस ने बताया कि चित्तौड़गढ़ जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि सवाईमाधोपुर में दो अलग-अलग हादसों में पानी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि चित्तौड़गढ़ में बिजली गिरने से लोठियाना ग्राम पंचायत के समेलिया मजरा गांव में हीरालाल भील और नंगावली ग्राम पंचायत के पालखेड़ी गांव में केसर बाई की मौत हो गई।
 
उसने बताया कि सवाईमाधोपुर में शनिवार को गंगापुर सिटी में रेलवे अंडर पास के नीचे भरे पानी में डूबने से सलेमपुर गांव निवासी ब्रह्म गुर्जर की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार की शाम इसरदा बांध में नहाने गए रामप्रकाश गुर्जर की डूबने से मौत हो गई।
 
मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार सुबह साढे आठ बजे तक सवाईमाधोपुर के गंगापुर में 17 सेंटीमीटर, करौली के सपोटरा में 16, प्रतापगढ में 14, सिरोही के शिवगंज में 14, डूंगरपुर के आसपुर में 14, अजमेर के नसीराबाद में 10, सवाईमाधोपुर के बामनवास और बौंली में 10-10, डूंगरपुर के साबला में 10, बांसवाडा के दानपुर में 10 और अन्य जगहों पर 9 से 1 सेंटीमीटर बारिश हुई है।
 
मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अजमेर, अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक सहित अन्य कई जिलों के लिए भारी बारिश को लेकर ‘यलो अलर्ट’ जारी किया है।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)