प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित शनिवार, 21 नवंबर 2020 (01:42 IST)
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के में थाना फूलपुर के अंतर्गत इमलिया गांव में देर रात देशी पीने से 4 लोगों की की जानकारी मिल रही है और वहीं 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें प्रयागराज के एसआरएन में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रयागराज के डीएम भानुचंद्र गोस्वामी,एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी समेत पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों भी पहुंच चुके हैं। पुलिस ठेका संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, फूलपुर कोतवाली अंतर्गत इमलिया गांव में रोड पर रामबाबू जायसवाल का देशी शराब का सरकारी ठेका है, जहां रोज देर शाम शराब पीने के लिए लोग पहुंचते हैं।

रोज की तरह आज भी गांव के कुछ लोग शराब पी रहे थे, इसी दौरान गांव के रहने वाले बसंत लाल (70), शंभूनाथ मौर्य (50),राज बहादुर (50), प्यारेलाल बिंद उर्फ प्यारे हलवाई(40), तारा पासी (45), प्रभुनाथ पटेल (55),पवन पासी (36),जगदीश यादव उर्फ हलवाई (60) को उल्टियां होने लगीं और बेहोश होकर गिरने लगे।

आनन-फानन में जब इन सभी को अस्पताल लेकर पहुंचे तो गांव के बसंत लाल, शंभूनाथ मौर्य,राज बहादुर, प्यारेलाल बिंद उर्फ प्यारे हलवाई की हालत ज्यादा खराब हो गई और इलाज के दौरान इन सभी की मृत्यु हो गई, वहीं अन्य तारा पासी, प्रभुनाथ पटेल,पवन पासी,जगदीश यादव उर्फ हलवाई की हालत गंभीर होते देख उन सभी को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, जहां चारों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ जिलाधिकारी व अन्य अधिकारी भी पहुंच गए, लेकिन इस दौरान ग्रामीण हंगामा करने लगे तो जिला अधिकारी ने समझा-बुझाकर ग्रामीणों को शांत कराकर कार्रवाई करने की बात की है।

बातचीत के दौरान प्रयागराज के डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि अवैध शराब के सेवन से होने वाली मौतों की सूचना मिलने के बाद अधिकारियों की टीम फूलपुर पुलिस थाना सीमा के तहत अमिलिया गांव पहुंची है। हमें 4 मौतों के बारे में अभी जानकारी मिली है और कुछ लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जांच जारी है, जो भी दोषी होगा, उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।



और भी पढ़ें :