कमांडर समेत 47 उग्रवादी गिरफ्तार

औरंगाबाद (वार्ता)| वार्ता|
हमें फॉलो करें
के सर्वाधिक प्रभावित औरंगाबाद जिला में नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए विशेष छापामारी अभियान के दौरान वर्ष 2008 में प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के 6 कमांडर समेत 47 उग्रवादी गिरफ्तार किए गए हैं।


पुलिस अधीक्षक गणेश कुमार ने आज यहाँ बताया कि अपराधियों और उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए विशेष अभियान के तहत पिछले वर्ष 47 कुख्यात नक्सली समेत 2773 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध आग्नेयास्त्र भी बरामद किए। छापामारी के क्रम में पुलिस ने दो रेगूलर बंदूक, 33 देशी निर्मित शस्त्र, 2273 जिंदा कारतूस, तीन जिंदा बम तथा आठ खोखा बरामद किया।

कुमार ने बताया कि पुलिस ने पिछले वर्ष प्रतिबंधित भाकपा माओवादी के जिन छह जोनल, एरिया एवं सब जोनल स्तर के कमांडरों को गिरफ्तार किया है उनमें जिले के माली थाना अंतर्गत सारी निवासी राजेन्द्रसिंह, सलैया थाना के बेला निवासी राकेश उर्फ रितेश, मदनपुर थाना के चरैया निवासी देवराज भुईयाँ और दिलीप राम उर्फ रवि पटेल, कासमा थाना के गम्हरिया निवासी प्रमोद मिश्रा उर्फ बनबिहारी तथा नवीनगर थाना के मझिआवाँ निवासी रघु राम उर्फ रवि पटेल शामिल हैं।



और भी पढ़ें :