मल्लिका को मिली मुकदमे में जीत

नई दिल्ली (भाषा) | भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 7 अगस्त 2008 (22:19 IST)
बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका सहरावत उत्तरी दिल्ली स्थित अपना मकान किराएदार से खाली कराने से संबद्ध दीवानी मुकदमा जीत गई हैं।

दीवानी न्यायाधीश शुनाली गुप्ता ने कहा मेरी राय में अपने वकील के जरिए रीमा लांबा (अभिनेत्री का आधिकारिक नाम) ने जो साक्ष्य पेश किया है, उससे वह प्रतिवादी (अनुजकुमार अग्रवाल) से परिसर को अपने कब्जे में लेने की हकदार है।

अभिनेत्री की 566 वर्ग फुट की यह संपत्ति उत्तरी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में स्थित है। सहरावत ने 2007 में अदालत में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उन्होंने संपत्ति पर कब्जे के साथ किराए की बकाया राशि 1 लाख 42 हजार रुपए भी दिलाए जाने का अदालत से अनुरोध किया था।
उन्होंने दावा किया था कि मेसर्स करियर प्लस के मालिक अग्रवाल को जनवरी 1998 में इस शर्त पर पट्टे पर यह संपत्ति दी गई थी कि वह किराए में 20 फीसदी सालाना की बढ़ोतरी करेंगे।

अपने भाई विक्रम लांबा के जरिए दायर याचिका में अभिनेत्री ने आरोप लगाया कि अग्रवाल ने किराए की बढ़ी हुई राशि अदा नहीं की। बहरहाल, अदालत ने किराए की बकाया राशि दिलाए जाने के अनुरोध को खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि इस बात के पुख्ता सबूत नहीं हैं कि उन्होंने किराए की बढ़ी हुई राशि की किसी समय माँग की।



और भी पढ़ें :