आखि‍र क्‍यों पीएम मोदी ने ट्विटर पर सीएम योगी को नहीं दी जन्मदिन की बधाई? क्‍या यह थी वजह

Last Updated: रविवार, 6 जून 2021 (17:28 IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 5 जून, शनिवार जन्मदिन था। वह अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। कई राजनीतिक व अन्य क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपनी सरकार के मंत्रियों, पार्टी नेताओं और विपक्षी दलों के नेताओं को उनके जन्मदिन पर ट्विटर पर शुभकामनाएं देते हैं लेकिन पीएम मोदी ने इस बार
सीएम योगी को ट्विटर पर मुबारकबाद नहीं दी। प्रधानमंत्री ने उन्हें फोन कर शुभकामनाएं दीं।

दरसअल, पिछले कुछ हफ्तों से पीएम मोदी ने ट्विटर पर किसी भी नेता को जन्मदिन की शुभकामनाएं नहीं दी हैं। देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के चलते पीएम ने ऐसा किया। योगी आदित्यनाथ से पहले 27 मई को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जन्मदिन था। पीएम मोदी ने उन्हें भी ट्विटर पर विश नहीं किया।

18 मई को केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत का जन्मदिन था। 24 मई को केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन का जन्मदिन था। 5 मई को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का जन्मदिन था। 3 मई को अर्जुन मुंडा, इसी दिन राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का भी जन्मदिन था। 24 अप्रैल को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के बर्थडे पर भी पीएम मोदी ने उन्हें ट्विटर पर शुभकामनाएं नहीं दीं।

हालांकि दूसरी तरफ सीएम योगी के जन्मदिन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा और उनकी सरकार के लगभग सभी मंत्रियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और लंबी उम्र की कामना की।



और भी पढ़ें :