शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. What did Sanjay Raut say about the appointment of coordinator of I.N.D.I.A.
Written By
Last Updated :मुंबई , सोमवार, 1 जनवरी 2024 (15:50 IST)

I.N.D.I.A गठबंधन के संयोजक की नियुक्ति को लेकर क्या बोले संजय राउत?

I.N.D.I.A गठबंधन के संयोजक की नियुक्ति को लेकर क्या बोले संजय राउत? - What did Sanjay Raut say about the appointment of coordinator of I.N.D.I.A.
India Alliance : शिवसेना (UBT) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (India) के संयोजक या अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए कोई बैठक नहीं हुई है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 'इंडिया' गठबंधन के घटक दलों ने 19 दिसंबर, 2023 को बैठक की थी और जल्द से जल्द सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने का फैसला किया था।
 
बैठक में कुछ नेताओं ने गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के चेहरे के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम भी प्रस्तावित किया था। खरगे ने हालांकि कहा था कि इस पर फैसला चुनाव में जीत के बाद ही होगा और सबसे पहले चुनावों में जीत दर्ज करना जरूरी है।
 
यह पूछे जाने पर कि क्या जनता दल (यूनाइटेड) नेता एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी गठबंधन का चेहरा होंगे? राउत ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि हाल में 'इंडिया' गठबंधन की कोई बैठक नहीं हुई है। यहां तक ​​कि 'इंडिया' गठबंधन की दिल्ली में हुई पिछली बैठक के दौरान भी ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया था।
 
राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि दिल्ली में हुई 'इंडिया' गठबंधन की बैठक में शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि हमें एक चेहरे को आगे लाने की जरूरत है। सर्वसम्मति से चुने गए वरिष्ठ नेता ही इस गठबंधन के संयोजक या अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
भगवान श्री राम अयोध्या आगमन के पहले कहां रुके थे?