विजय माल्‍या के किंगफिशर हाउस और विला होंगे नीलाम

पुनः संशोधित रविवार, 18 दिसंबर 2016 (20:40 IST)
मुंबई। संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या की 2 संपत्तियों की इस सप्ताह फिर नीलामी की कोशिश की जाएगी। बैंकों के समूह द्वारा शहर के तथा उत्तर गोवा में किंगफिशर विला की इस सप्ताह पुन: नीलामी का प्रयास होगा। इस बार इन संपत्तियां के लिए आरक्षित मूल्य पिछली 3 नीलामियों की तुलना में कम होगा। 17 बैंकों का समूह इन संपत्तियों की नीलामी कर रहा है।
हवाई अड्डे के पास स्थित 17,000 वर्गफुट में फैले किंगफिशर हाउस की नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 115 करोड़ रुपए रखा गया है। यह नीलामी सोमवार को आयोजित की जाएगी। आरक्षित मूल्य अगस्त में दूसरी विफल नीलामी से करीब 15 प्रतिशत कम है। उस समय इसका नीलामी मूल्य 135 करोड़ रुपए तय किया गया था। इससे पहले मार्च में किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्यालय की नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 150 करोड़ रुपए रखा गया था।
 
उत्तर गोवा में किंगफिशर विला की नीलामी 22 दिसंबर को की जाएगी। इसके लिए आरक्षित मूल्य 81 करोड़ रुपए रखा गया। यह अक्टूबर की नीलामी के मूल्य से 5 प्रतिशत कम है। उस समय बैंकों ने इस संपत्ति की नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 85.29 करोड़ रुपए रखा था। माल्या कभी इस विला का इस्तेमाल खर्चीली पार्टियां देने के लिए करते थे। (भाषा)



और भी पढ़ें :