इस वीड‍ि‍यो को देखकर सिर्फ 35 सेकंड में शशि‍ थरूर जैसी अंग्रेजी बोलने लगोगे!

Last Updated: रविवार, 28 फ़रवरी 2021 (17:13 IST)
कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी अंग्रेजी को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। थरूर कई बार ऐसे कठिन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं कि, उसका मतलब खोजने के लिए लोगों को डिक्शनरी का रूख करना पड़ता है।

पाकिस्तान के स्टैंड-अप कॉमेडियन अकबर चौधरी ने 'थरूर की तरह अंग्रेजी कैसे बोलें' इसको लेकर एक बेहद ही मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

शशि थरूर को भी अकबर का ये वीडियो बेहद पसंद आया। उन्होंने वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा, "अगला वीडियो इमरान खान पर बनाओ। प्लीज"

35 सेकेंड का ये वीडियो लोगों को पसंद आ रहा है और कुछ ही घंटों में ये वायरल हो गया है। अकबर के इस वीडियो को अब तक लगभग 2 लाख 40 हजार बार देखा जा चुका है।

अकबर अपने इस वीडियो में बता रहे हैं कि, तीन स्टेप में शशि थरूर की तरह अंग्रेजी कैसे बोलें। पहले स्टेप में वो ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी को मिक्सी में डालते हैं और उसका जूस बनाकर पीते दिखाई देते हैं। उसके बाद दूसरे स्टेप में अकबर डिक्शनरी को ड्रिप की तरह चढ़ाते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद अकबर थरूर की तरह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगते हैं।

हालांकि मजेदार बात ये है कि, वो इस दौरान थरूर की सोशल मीडिया पर वायरल स्पीच के साथ लिप-सिंक कर रहे हैं। तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर को भी ये वीडियो बेहद पसंद आया है और उन्होंने अकबर से अगला वीडियो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर बनाने के लिए कहा है।

गौरतलब हैं कि, थरूर ने हाल ही में पाकिस्तान की सेंट्रल सुपीरियर सर्विस परीक्षा के प्रश्नपत्र में गलती निकाली थी। ये प्रश्नपत्र सोशल मीडिया में साझा किया गया था। शेयर करने वाले व्यक्ति ने थरूर को टैग करते हुए लिखा था, "इस साल का यह पर्चा शशि थरूर ही बना सकते हैं। यह बात उसने पर्चे में इस्तेमाल किए गए कठिन अंग्रेजी शब्दों को देखकर कही थी" थरूर ने इस पोस्ट का जवाब देते हुए लिखा था, "bericloge शब्द मैंने खुद कभी नहीं सुना, कहीं आप bricolage तो नहीं लिखना चाह रहे थे"





और भी पढ़ें :