सिंदूर लगाकर लोकसभा पहुंची नुसरत जहां, शपथ के बाद स्पीकर के पांव छुए

Nusrat jahan
Last Updated: मंगलवार, 25 जून 2019 (14:13 IST)
नई दिल्ली। पहले शादी और फिर को लेकर सोशल मीडिया ट्रोल हुईं तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद नुसरत जहां मंगलवार को सिंदूर लगाकर संसद पहुंचीं और सदन की सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की।
रिपोर्ट्‍स के मुताबिक नवविवाहिता नुसरत साड़ी में सदन पहुंचीं। उन्होंने माथे पर सिंदूर चमक रहा था, साथ ही हाथों नई दुल्हन की तरह चूड़ा भी पहना हुआ था। नुसरत ने वंदे मातरम के साथ शपथ की शुरुआत की और बाद लोकसभा अध्यक्ष के पांव भी छुए।

उल्लेखनीय है कि सपा सांसद शफीकुर्रहमान और एमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने वंदे मातरम कहने से इंकार कर दिया था। नुसरत जहां भी मूलत: मुस्लिम हैं और उन्होंने निखिल जैन से शादी की है।

मीडिया से चर्चा करते हुए नुसरत ने कहां कि उनकी प्राथमिकता में बहुत से मुद्दे हैं, लेकिन सबसे पहले वे अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दे सदन में उठाएंगी।

हिन्दू रीति-रिवाज से शादी : उल्लेखनीय है कि 19 जून को तुर्की में बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ नुसरत ने हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज के साथ शादी की थी। शादी की वजह से नुसरत लोकसभा शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंच पाई थीं। संसद में शपथ नहीं लेने के कारण उस समय वे काफी ट्रोल हुई थीं। हालांकि संसद पहुंचने का ताजा फोटो वाइरल होने के बाद भी लोगों सोशल मीडिया पर जमकर कमेंट किए।(फोटो : ट्‍विटर)



और भी पढ़ें :