मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. The 'scene of death' of a few seconds will give you goosebumps
Written By
Last Updated: शनिवार, 26 मार्च 2022 (15:26 IST)

चंद सेकंड का ‘मौत का मंजर’ रोंगटे खड़े कर देगा, बाइक- बस की चपेट में आने पर भी 8 साल का मासूम ऐसे जीता मौत से!

ये भयानक दृश्‍य देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, इसे देखने के बाद कोई दावा नहीं कर सकता कि मौत से जीता जा सकता है। लेकिन एक बार नहीं, दो बार भयंकर टक्‍कर होने के बाद भी ये मासूम मौत से जीत गया। उसकी साइकिल चकनाचूर हो गई, लेकिन उसका बाल भी बांका नहीं हो सका।

ये हैरान कर देने वाला चमत्‍कार केरल का है। घटना 8 साल के मासूम बच्‍चे के साथ हुई है। जो साइकिल से जा रहा था।

पहले बाइक और फिर बस के साथ हुई उसकी भिड़ंत के बाद उसकी जान बच गई, दृश्‍य इतना भयावह था कि देखकर यही कहा जा सकता है कि जाको राखे साइयां, मार सके न कोय।

घटना कन्नूर में तालीपरम्बा के पास चोरुक्कला की है। जहां 20 मार्च की शाम करीब साढ़े 4 बजे एक लड़का साइकिल चलाते हुए आया, लेकिन रफ्तार इतनी तेज थी कि अपने आगे जा रही एक बाइक से भिड़ गया।

बाइक से भिडने के बाद वो साइकिल समेत सड़क पर गिर गया। इसी बीच पीछे से तेज रफ्तार में आ रही बस उसकी साइकिल को कुचलते हुए निकल गई। सिर्फ गनिमत यह थी कि गिरने के बाद वो अपनी साइकिल से दूर सड़क के किनारे फेंका गया। अगर ऐसा नहीं होता तो जो हाल साइकिल का हुआ, वो 8 साल के मासूम का हो जाता।

सिर्फ कुछ सेकेंड में जिंदगी और मौत के बीच का यह मंजर देखकर कोई भी सिहर सकता है। घटना CCTV में कैद हो गई। लड़के को मामूली चोटें आईं, लेकिन उसकी साइकिल चकनाचूर हो गई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर पर वायरल हो गया है।

जाको राखे साइयां...
15 सेकेंड के दिल दहला देने वाले वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं। वे यही कह रहे हैं, जाको राखे साइयां, मार सके न कोए।

इसी बीच यह भी बहस चल रही है कि बच्‍चों को इस तरह से मुख्‍य सडक पर साइकिल से नहीं निकलने देना चाहिए, इसी के साथ उन्‍हें ट्रैफिक नियमों के बारे में भी सिखाया जाना चाहिए।