जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा के ठिकाने का भंडाफोड़, आतंकी का सहयोगी गिरफ्तार

पुनः संशोधित रविवार, 10 जनवरी 2021 (20:57 IST)
श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक ठिकाने का भंडाफोड़ कर एक आतंकवादी के सहयोगी को कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के इस जिले के चंधारा पंपोर गांव के अवंतीपुरा इलाके के एक घर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के छिपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने आज तड़के तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान एक गौशाला में आतंकवादियों का ठिकाना मिला, जिसे नष्ट कर दिया गया। उन्होंने कहा कि लश्कर के एक आतंकवादी के सहयोगी आदिल अहमद शाह को गिरफ्तार किया गया है। वह चंधारा पंपोर का निवासी है।


अधिकारी ने कहा कि ठिकाने से अपराध में होने वाली सामग्री तथा गोला-बारूद का जखीरा मिला है, जिसमें एके-47 राइफल के 26 कारतूस शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पाकिस्तान ने LoC पर फिर की गोलीबारी : पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास विभिन्न क्षेत्रों की अग्रिम चौकियों
और गांवों में बिना उकसावे के मोर्टार दागे और गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हालांकि भारत की तरफ किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि दोपहर करीब तीन बजे पाकिस्तान (सेना) ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलाबारी की और मोर्टार दाग कर संघर्ष
विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारियों ने बताया कि अंतिम खबर मिलने तक दोनों पक्षों के बीच गोलाबारी जारी थी। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास बालाकोट, दिगवार और किरनी सेक्टरों में भी मोर्टार दागे।

बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी दोपहर करीब 3.35 बजे शुरू हुई और इसके बाद शाम चार बजे डिगवार और किरनी सेक्टरों में भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी गोलीबारी की और अंतिम खबर मिलने तक तीनों सेक्टरों में सीमा पार से गोलाबारी जारी थी।

पाकिस्तानी रेंजर्स ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में आईबी के साथ गुरनाम सीमा चौकी क्षेत्र में भी अकारण गोलीबारी की। अधिकारियों ने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी शनिवार रात करीब 11.10 बजे शुरू हुई, जिसके
बाद बीएसएफ ने कड़ी जवाबी कार्रवाई की। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी रात 1.20 बजे तक जारी रही।(भाषा)



और भी पढ़ें :