J&K : अवंतीपोरा में 1 आतंकी ढेर, दूसरे को मार गिराने की तैयारी

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित शुक्रवार, 20 अगस्त 2021 (09:49 IST)
जम्मू। अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी का खात्मा कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार पंपोर में जारी इस मुठभेड़ में जवान मोर्चे पर हैं। अभी आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। सूत्रों ने बताया कि अभी अभियान जारी है। दूसरे आतंकी को मार गिराने की तैयारी समाचार भिजवाए जाने तक चल रही थी।
पुलिस ने बताया कि पंपोर के खिरयु इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना उन्हें वीरवार देर रात को मिली थी। पुलिस के एसओजी के जवान, सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ इलाके में पहुंचे और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी।

शुक्रवार सुबह जब वह अपने तलाशी अभियान को आगे बढ़ाते हुए खिरयु के एक मुहल्ले में पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों उन्हें नजदीक आता देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए पहले तो आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी जवाब में फायरिंग शुरू कर दी।

आतंकी मौका पाकर वहां से फरार न हो जाएं इसके चलते सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियों को मुठभेड़ स्थल पर बुला लिया गया। एक आतंकी के मारे जाने के बाद सुरक्षाबल दूसरे आतंकी को बार-बार आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहे हैं परंतु दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है। मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि जल्द ही दूसरे आतंकी को भी मार गिराया जाएगा।



और भी पढ़ें :