अकबरुद्दीन के जवाब से तिलमिला गया पाक पत्रकार, बोलती हुई बंद

Last Updated: शनिवार, 17 अगस्त 2019 (12:46 IST)
नई दिल्ली। संयुक्त राष्‍ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन कश्मीर पर में हुई बैठक के बाद अलग ही रंग में नजर आए। उन्होंने कश्मीर को लेकर पूछे गए सवालों पर अपने सटीक जवाबों से पाकिस्तानी पत्रकारों की बोलती बंद कर दी। इस दौरान उनकी हाजिरजवाबी और तथ्यों पर पकड़ देखने लायक थी।
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में 4 पाकिस्तानी पत्रकारों ने अकबरुद्दीन को घेरने का भरसक प्रयास किया। उन्होंने बार-बार कश्मीर और मानवाधिकार से जुड़े सवाल दागे। अनुच्छेद 370 पर भी अकबरुद्दीन को घेरने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने एक-एक कर सभी के प्रश्नों का तथ्यों सहित सटीक जवाब देकर उन्हें चुप करा दिया।

सबसे पहले उन्होंने तीन पाकिस्तानी पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। जब के चौथे पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा कि नई दिल्ली, इस्लामाबाद से कब बात करेगा, तो वह पोडियम से चलकर उस पत्रकार के पास गए और कहा, 'चलिए, मुझे इसकी शुरुआत सबसे पहले आपसे करने दीजिए। हाथ मिलाने दीजिए।'
इसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकारों से हाथ मिलाया। फिर उन्होंने कहा कि हमने दोस्ती का हाथ बढ़ाकर दिखा दिया कि हम (भारत) शिमला समझौते को लेकर प्रतिबद्ध हैं। अब हमें पाकिस्तान के जवाब का इंतजार है।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :