शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Supreme Court dismisses Manoj Tiwari's petition
Written By
Last Updated : सोमवार, 17 अक्टूबर 2022 (15:22 IST)

सिसोदिया मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की मनोज तिवारी की याचिका

सिसोदिया मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की मनोज तिवारी की याचिका - Supreme Court dismisses Manoj Tiwari's petition
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने भाजपा नेता मनोज तिवारी की मनीष सिसोदिया मानहानि मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को सोमवार खारिज कर दिया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने तिवारी के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि मामले में निचली अदालत के समन को रद्द करने से इंकार किया गया था।
 
न्यायमूर्ति एस. अब्दुल नजीर और न्यायमूर्ति वी. रामसुब्रमण्यम की पीठ ने हालांकि उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली भाजपा नेता विजेन्द्र गुप्ता की याचिका को स्वीकार कर लिया। पीठ ने कहा कि हमने मनोज तिवारी की अपील को खारिज कर दिया है और विजेन्द्र गुप्ता की अपील को इस आधार पर स्वीकार कर लिया है कि विधि आयोग की रिपोर्ट के पूर्व विवरण का ठीक से पता नहीं लगाया गया था।
 
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा नेताओं के खिलाफ कथित रूप से भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए निजी मानहानि की शिकायत दर्ज की थी। भाजपा नेताओं ने सिसोदिया द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में उन्हें और अन्य को आरोपी के रूप में तलब करने के निचली अदालत के 28 नवंबर, 2019 के आदेश को चुनौती दी है।
 
सिसोदिया ने भाजपा नेताओं सांसद तिवारी, हंसराज हंस और प्रवेश वर्मा, विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा और गुप्ता तथा भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना के खिलाफ दिल्ली सरकार के स्कूलों की कक्षाओं के संबंध में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए शिकायत दर्ज की थी।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा- गैर गांधी अध्यक्ष के बावजूद गांधी परिवार महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहेगा