किसानों के प्रदर्शन में हथियार लेकर पहुंचे कुछ लोग, कानून हाथ में न लें : करनाल प्रशासन

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (15:49 IST)
करनाल। किसान महापंचायत के बीच प्रशासन ने कहा है कि किसानों के में कुछ लोग लेकर पहुंचे हैं। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे कानून अपने हाथ में न लें। किसान करनार में मिनी सचिवालय के घेराव के लिए पहुंचे हैं।


का कहना है कि उन्हें कुछ ऐसी गुप्त रिपोर्ट्स मिली हैं कि किसानों की महापंचायत में कुछ लोग लाठी और लोहे की रॉड जैसे हथियार लेकर शामिल हुए हैं।

प्रशासन ने चेतावनी देते हुए कहा कि लोग कानून अपने हाथ में न लें अन्यथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित एवं कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिला प्रशासन ने कहा है कि किसान नेताओं से इस बारे में बात की गई है। किसानों से ऐसे लोगों को वहां से हटाने की बात कही है, जो अपने नेताओं की बात नहीं सुन रहे हैं।

क्या है पूरा मामला : हरियाणा पुलिस ने 28 अगस्त को भाजपा की एक बैठक में जा रहे नेताओं का विरोध करते हुए एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित करने वाले किसानों के एक समूह पर कथित तौर पर लाठीचार्ज किया था। इसमें 10 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे।
किसान संगठन ने आईएएस अधिकारी आयुष सिन्हा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। सिन्हा कथित तौर पर एक टैप में पुलिसकर्मियों को प्रदर्शन कर रहे किसानों के ‘सिर तोड़ने’ के लिए कहते सुनाई दे रहे हैं। संगठन ने सिन्हा को बर्खास्त करने की भी मांग की है।



और भी पढ़ें :