प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बढ़ती हुई दाढ़ी का GDP से क्या संबंध है?

पुनः संशोधित बुधवार, 3 मार्च 2021 (19:13 IST)
भले ही यह सवाल बचकाना हो सकता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बढ़ती हुई दाढ़ी का से क्या संबंध है? लेकिन सवाल तो सवाल है। दरअसल, नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने पीएम की बढ़ती हुई दाढ़ी की तुलना भारत की गिरती हुई अर्थव्यवस्था से की है।

शशि थरूर ने ट्‍विटर पर एक मीम साझा किया है। इसमें प्रधानमंत्री फोटो के साथ एक ग्राफ भी साझा किया है। उन्होंने ग्राफ में गिरती हुई जीडीपी के आंकड़े दिखाए गए हैं, जबकि दूसरी तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है।
मीम में बताया गया है कि जैसे-जैसे देश की GDP गिर रही है, प्रधानमंत्री की दाढ़ी की लंबाई बढ़ती जा रही है। कांग्रेस सांसद थरूर ने इसे करते हुए कैप्शन दिया है, इसे कहते हैं ग्राफिक इलेस्ट्रेशन के मायने।
ट्‍विटर ने जहां कुछ लोगों ने शशि थरूर का समर्थन किया, वहीं कुछ लोगों ने थरूर से ही सुनंदा पुष्कर से जुड़े सवाल भी पूछ लिए।

पद्मजा ने लिखा- पीएम मोदी का मजाक उड़ाने के लिए आपने जो ग्राफ चुना वह गलत चित्रण है। यह महामारी के दौरान एक बड़ी डुबकी नहीं दिखाता। कांग्रेस को मोदीजी से रचनात्मक कौशल सीखने की जरूरत है। एक व्यक्ति ने लिखा- ऐसा लगता है कि अब शशि थरूर के पास कोई काम नहीं है।



और भी पढ़ें :