शनिवार, 1 अप्रैल 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Sharad Pawar met Prime Minister Narendra Modi
Written By
Last Updated: बुधवार, 6 अप्रैल 2022 (21:08 IST)

PM मोदी से की शरद पवार ने मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई बात...

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीम शरद पवार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।खास बात ये है कि दोनों नेताओं के बीच यह बातचीत ऐसे वक्त पर हुई है जब ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत के परिवार की करोड़ों की संपत्ति जब्त की है।

खबरों के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक प्रधानमंत्री कार्यालय में बातचीत हुई। बातचीत के दौरान दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र के मुद्दों पर चर्चा हुई है।इस मुलाकात के बाद राजनीतिक हलकों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। एनसीपी नेता ने प्रवर्तन निदेशालय वाले मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा की है।

खास बात ये है कि दोनों के बीच यह बातचीत ऐसे वक्त पर हुई है, जब प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत के परिवार की करोड़ों की संपत्ति जब्त की है। इस कार्रवाई के बाद से संजय राउत लगातार केंद्र पर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं तो पिछले 4 महीने से कह रहा था कि मुझे निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि शिवसेना और एनसीपी के नेता केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष के नेताओं को परेशान करने का आरोप लगा रहे हैं। आज भी सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख को हिरासत में लिया है।

हालांकि इस मामले में जब शरद पवार के भतीजे अजीत पवार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय पार्टी के नेता विकास के लिए मुलाकात कर सकते हैं। अजीत पवार ने कहा कि संसद सत्र के दौरान कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, जिन पर चर्चा करने की जरूरत है।

उल्‍लेखनीय है कि मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी और उनके 2 सहयोगियों के पास से मनीलॉन्ड्रिंग के आरोप में 11.15 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।
File photo
ये भी पढ़ें
BMC का दावा मुंबई में दर्ज हुआ कोरोना वेरिएंट XE का पहला केस, स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया इनकार