शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Sashi tharoor, viral video, twitter, shashi tharoor on british rule,
Written By
Last Updated: मंगलवार, 18 जनवरी 2022 (19:15 IST)

शशि थरूर ने किया गोरों का गुरूर चूर-चूर, ब्रिटिश एम्पायर की वाहवाही में लगे विद्वानों की हुई बोलती बंद

शशि‍ थरूर भले ही भारत में विपक्ष की पार्टी के नेता हो, लेकिन जब जब बात भारत के योगदान की आती है तो वे ब्रि‍टि‍श लोगों को जवाब देने में पीछे नहीं हटते हैं।

हाल ही में उनका एक वीडि‍यो ट्व‍िटर पर वायरल हो रहा है, जिसमें न्‍यूज एंकर को जवाब देते हुए उन्‍होंने गोरों के गूरूर को चकना चूर कर दिया।

एक तरफ जहां लोग ब्रि‍टि‍श एंपायर की वाहवाही में लगे हैं ऐसे में शशि‍ थरूर का यह वीडि‍यो उनकी बोलती बंद करने वाला साबित हो रहा है।

एंकर ने जब पूछा कि भारत एक बड़ा एक्‍सपोर्टर रहा है, तो उन्‍होंने कहा कि हमारा देश भारत लीडिंग एक्‍सपोर्टर रहा है। बल्‍क‍ि देश के छोटे छोटे हिस्‍से भी कई तरह के उत्‍पादों में आगे रहे हैं।

बल्‍क‍ि‍ फ्री ट्रेड के नाम पर ब्र‍िटि‍श भारत आए और उन्‍होंने तरह तरह के प्रतिबंध लगाए, कई तरह के टेक्‍स लगाए, बल्‍कि थोप दिए गए। इससे भारत के लोगों का काम करना मुश्‍किल हो गया था।

शशि‍ थरूर ने कहा, अपने फायदे के लिए अंग्रेजों ने अपने हिसाब से टैक्‍स घटाया और और अपने फायदे के लिए टैक्‍स बढ़ाया, इसे फ्री ट्रेड नहीं कहा जा सकता।   

टेक्‍सटाइल्‍स की बात हो या किसी दूसरे उत्‍पाद की बात हो भारत ने और इसके शहरों ने बहुत योगदान दिया है।
बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब शशि‍ थरूर ने अंग्रेजों को अपने तर्कों से धोया है, ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है, जब थरूर ने ऐसी डि‍बेट और न्‍यूज चैनल्‍स में जवाब देकर लोगों की बोलती बंद की है।