Rahul Gandhi in J&K : राहुल गांधी का श्रीनगर दौरा, जम्मू-कश्मीर के लिए कांग्रेस ने बनाई यह रणनीति

पुनः संशोधित सोमवार, 9 अगस्त 2021 (11:38 IST)
श्रीनगर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज शाम 2 दिनों के दौरे पर पहुंचेंगे। से अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद राहुल गांधी का यह पहला श्रीनगर दौरा है।


इससे पूर्व अगस्त 2019 में 370 हटाए जाने के दो हफ्ते बाद हालात का जायजा लेने राहुल गांधी विपक्षी प्रतिनिधिमंडल के साथ श्रीनगर पहुंचे थे, लेकिन तब प्रशासन ने सभी विपक्षी नेताओं को एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया था।
हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक कर राज्य का दर्जा बहाल करने और चुनाव कराने का भरोसा दिया था। ऐसे राहुल गांधी सियासी समीकरण साधने की कवायद करते नजर आएंगे? जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस दो गुटों में बंट गई है। एक है प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के खेमा और दूसर गुलाम नबी आजाद का गुट।
मंदिर में करेंगे दर्शन : खबरों के अनुसार आज देर शाम राहुल जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के बेटे-बहु के रिशेप्शन में शामिल होंगे। मंगलवार को राहुल गांधी राजधानी श्रीनगर में जम्मू कश्मीर कांग्रेस के नए ऑफिस का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। मंगलवार को सुबह 9 बजे राहुल श्रीनगर से एक घंटे की दूरी पर गांदरबल में स्थित भवानी मंदिर के दर्शन करेंगे।



और भी पढ़ें :