जन्मदिन पर पीएम मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, साथ में खाया खाना

पुनः संशोधित मंगलवार, 17 सितम्बर 2019 (15:22 IST)
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने जन्मदिन पर अपनी मां से मिलने गांधीनगर पहुंचे। पीएम मोदी ने मां से लिया। प्रधानमंत्री ने अपनी मां के साथ खाना भी खाया। प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए हजारों लोग घर के बाहर खड़े हुए थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार अपना जन्मदिन गुजरात में मनाया। इस दौरान पीएम मोदी ने नर्मदा नदी की पूजा और आरती की। इससे पहले पीएम मोदी ने केवडिया के बांध, एकता नर्सरी, कैक्टस गार्डन, जंगल सफारी और बटरफ्लाई गार्डन का अवलोकन भी किया। केवडिया में प्रधानमंत्री ने एक जनसभा को भी संबोधित किया।
मोदी ने आज यहां सरदार सरोवर नर्मदा बांध के पूरी तरह भर जाने के उपलक्ष्य में आयोजित गुजरात सरकार के नमामि देवी नर्मदे महोत्सव कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा कि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के चलते गुजरात और केवड़िया विश्व पर्यटन मानचित्र पर छा गए हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि इसके लोकार्पण को 11 माह ही हुए हैं पर अब तक वहां 23 लाख पर्यटक यानी रोजाना औसतन साढ़े आठ हजार देशी-विदेशी पर्यटक आ रहे हैं। पिछले जन्माष्टमी के दिन तो इसे देखने के लिए रिकॉर्ड 34000 पर्यटक आये थे।
मोदी ने कहा कि यह कितनी बड़ी उपलब्धि है कि अमेरिका के स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को देखने प्रति दिन औसतन 10 हजार लोग पहुचंते हैं जबकि उसे 133 साल हो चुके हैं पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को एक साल भी नहीं हुआ और वहां साढ़े आठ हजार पर्यटकों का रोज पहुंचना अपने आप में एक बड़ा अजूबा है।



और भी पढ़ें :