प्रधानमंत्री मोदी ने दिव्यांगजन और बुजुर्गों से की 'मन की बात'

पुनः संशोधित शनिवार, 29 फ़रवरी 2020 (14:39 IST)
प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां परेड ग्राउंड में में 300 दिव्यांगों और बुजुर्गों से 'मन की बात' की। शिविर में आने के साथ ही प्रधानमंत्री ने मुख्य मंच के पीछे बने पंडाल में दिव्यांगजन, खासकर बच्चों से की। इस दौरान उन्होंने कई महिलाओं को भी प्रणाम किया और उनका हालचाल पूछा।
पंडाल में मोदी ने करीब 6 साल के एक बच्चे के साथ शरारतभरे अंदाज में संवाद किया। कई महिलाओं और बुजुर्गों ने प्रधानमंत्री के पांव छूने के प्रयास किए, लेकिन मोदी ने दूर हटकर उन्हें प्रणाम किया और अभिवादन स्वीकार किया।

प्रधानमंत्री ने मुख्य आयोजन से पहले 'मन की बात' में करीब आधा घंटे बिताए और इसके बाद मुख्य मंच पर 10 लाभार्थियों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, कृत्रिम अंग, दांतों के सेट, श्रवण यंत्र, चश्मा, छड़ी, स्मार्ट किट एवं स्मार्ट फोन, डेजी प्लेयर, व्हील चेयर आदि वितरित किए।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री की 'मन की बात' का सीधा प्रसारण देखा और इसका आनंद लिया। 'मन की बात' में प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर


और भी पढ़ें :