अनुच्छेद 370 पर PM मोदी ने विपक्षी पार्टियों को दिया चैलेंज- दम है तो करें वापस लाने का वादा

पुनः संशोधित रविवार, 13 अक्टूबर 2019 (14:13 IST)
जलगांव। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव से विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया। पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाने और तीन तलाक खत्म करने के विरोध पर को जमकर घेरा।
मोदी ने कहा कि हमारा मस्तक है, नापाक पड़ोसी वहां अशांति फैलाने की कोशिश में जुटा है। अनुच्छेद 370 पर अटल फैसला कुछ नेताओं को मंजूर नहीं है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि दम है तो अपने घोषणा पत्र में लिखें- हम 370 को वापस लाएंगे।

उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि अनुच्छेद 370 पर विपक्ष पड़ोसी देश की जुबान बोल रहा है। मोदी ने कहा कि भारत के हित में लिए गए फैसलों का कुछ पार्टियों और नेताओं द्वारा विरोध किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए राज्य को 2 केंद्रशासित प्रदेशों (जम्मू कश्मीर और लद्दाख) में विभाजित कर दिया था। इस संदर्भ में मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख उनके लिए जमीन का टुकड़ा भर नहीं है बल्कि ये दोनों इस देश का ताज हैं।

भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करते हुए उन्होंने राज्य के लोगों से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फिर से जीत दिलाने में सहयोग देने की अपील की। मोदी ने कहा कि फडणवीस को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए लोगों का समर्थन मांगने महाराष्ट्र आया हूं। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए भाजपा शिवसेना के साथ गठबंधन में यह चुनाव लड़ रही है। मोदी इसके बाद भंडारा में भी रैली करेंगे। प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री की राज्य में 4 दिन में 9 रैलियां होंगी।


और भी पढ़ें :