ड्राइवर ने सिग्‍नल ब्रेक कि‍या तो इस कमिश्‍नर ने खुद कटवाया अपना चालान

asim arun
Last Updated: शनिवार, 26 जून 2021 (14:02 IST)
कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने खुद अपना चालान काट कर समाज के लिए ईमानदारी की एक मिसाल पेश की है। दरअसल उनके ड्राइवर ने ट्रैफिक लाइट को अनदेखा कर रेडलाइट तोड़ दी थी। जिसके बाद कमिश्नर ने तुरंत इस बात पर एक्शन लिया और नियमों की अनदेखी करने पर अपने ड्राइवर को फटकार लगाई।

इतना ही नहीं कमिश्नर असीम अरुण ने खुद टीएसआई को बुलाकर नियम के हिसाब से अपनी गाड़ी का 500 रुपये का चालान कटवाया। बता दें कि राष्ट्रपति के कानपुर दौरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेकर रूट चेक करके कमिश्नर वापस लौट रहे थे। जैसे ही उनकी गाड़ी मेघदूत चौराहे पर पहुंची तो उनके ड्राइवर ने रेड लाइट को अनदेखा कर दिया और गाड़ी आगे बढ़ा दी।

इस बात से पुलिस कमिश्नर अपने ड्राइवर पर काफी नाराज हुए। नियम को हिसाब से उन्होंने पहले टीएसआई को बुलाया और खुद ही अपनी गाड़ी का 500 रुपये का चालान कटवा दिया। ये चालान उन्होंने रेड लाइट उल्लंघन मामले में कटाया। असीम अरुण ने ड्राइवर की गलती को अनदेखा न करके अपनी ही गाड़ी का चालान कटवा दिया और समाज के लिए ईमानदारी की मिसाल पेश की है।

राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए सभी इंतजाम चाक-चौबंद किए गए हैं। पुलिस अधिकारी हर एक तैयारी का खुद ही जायजा ले रहे है। जिससे उनकी सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई चूक न हो सके।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर दौरे पर हैं। वह आज अपने बचपन के दोस्त कृष्ण कुमार अग्रवाल से मिलने उनके घर जाएंगे। उनके दोस्त काफी समय से बीमार हैं। राष्ट्रपति के कार्यक्रम में कुछ बदलाव किया गया है।

पहले तय किया गया था कि कृष्ण कुमार खुद राष्ट्रपति से मिलने सर्किट हाउस पहुंचेंगे। लेकिन अब राष्ट्रपति कोविंद खुद उनके घर जाएंगे और वहां आधे घंटे तक रुकेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब राष्ट्रपति किसी के घर जाएंगे।



और भी पढ़ें :