प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- राहुल गांधी का पसंदीदा शगल है भारतीयों का अपमान करना...

पुनः संशोधित बुधवार, 24 फ़रवरी 2021 (21:50 IST)
नई दिल्ली। पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उत्तर और दक्षिण भारतीयों के संबंध में दिए गए बयान को लेकर जारी राजनीति के बीच केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को उन्हें बनावटी जानकारी वाला नेता करार दिया और कहा कि भारतीयों का अपमान करना उनका पसंदीदा शगल है।
जावड़ेकर ने यह भी कहा कि इस बयान के लिए राहुल गांधी की सोशल मीडिया पर धुनाई हो रही है, जबकि में उनके सहयोगी ने कहा कि उनके बयान से सवाल उठता है कि एक राष्ट्रीय पार्टी के पूर्व अध्यक्ष कितने जिम्मेदार हैं।

जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, भारतीयों का अपमान करना राहुल गांधी का पसंदीदा शगल है। लोग बनावटी जानकारी रखने वाले व्यक्ति नहीं, बल्कि आप हैं।बाद में, मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संबोधित करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा नेता इस बारे में पहले ही अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं और सोशल मीडिया पर तो उनकी (राहुल गांधी) पूरी धुनाई हुई है।

वहीं प्रसाद ने कहा, मैं सामान्यत: राजनीतिक सवालों से परहेज करता हूं लेकिन यह सवाल ऐसा है कि मैं उसका जवाब देना चाहता हूं, गांधी जब पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत में जाते हैं तो ताजी हवा की बात करते हैं और कहते हैं कि केरल का वातावरण उत्तर से अलग है।

उन्होंने कहा, आपकी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है और आप देश के वातावरण को लेकर भेदभाव कर रहे हैं। यह निश्चित तौर पर आपकी जिम्मेदारी के स्तर पर सवाल उठाता है।तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी ने कहा था, पहले 15 वर्षों के लिए मैं उत्तर (भारत) से सांसद था।

उन्होंने कहा, मुझे एक अलग प्रकार की राजनीति की आदत हो गई थी। केरल आने पर मुझे अलग तरह का अनुभव हुआ क्योंकि मैंने अचानक पाया कि लोग मुद्दों में रुचि रखते हैं और न केवल सतही तौर पर बल्कि मुद्दों में विस्तार से जाते हैं।

भाजपा ने इन टिप्पणियों को उत्तर भारतीयों के खिलाफ बताया और इसके कई नेताओं ने गांधी पर निशाना साधा तथा कहा कि वह अवसरवादी हैं जबकि उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश में अमेठी से कई चुनाव जीते हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :