पीएम नरेन्द्र मोदी का 69वां जन्मदिन आज, मां से लेंगे आशीर्वाद

Last Updated: मंगलवार, 17 सितम्बर 2019 (12:51 IST)
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi's Birthday) का आज 69वां है। वे अपने जन्मदिन पर नर्मदा जिले में स्थित का जायजा लेंगे, जिसका जलस्तर 138.68 मीटर हो गया है। दो साल पहले बने इस बांध का जलस्तर क्षमता के अनुसार पहली बार सबसे ऊंचा हुआ है। पीएम मोदी जन्मदिन के मौके अपने घर जाकर अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद भी लेंगे। दो वर्ष पहले 17 सितंबर 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा नदी पर बने विशाल बांध सरदार सरोवर का उद्घाटन किया था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार सरोवर बांध पहुंचे। प्रधानमंत्री का मुख्ममंत्री रुपाणी ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने बांध के पास ‘जंगल सफारी’ का अवलोकन किया।
मोदी 11 बजे केवड़िया में बांध स्थल पर पहुंचने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi's 69th birthday) पर केवाडिया में 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' आयोजित किया जाएगा।

खबरों के मुताबिक 101 पंडित पीएम मोदी से नर्मदा का पूजन करवाएंगे। पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा देशभर में सेवा सप्ताह मना रही है। इसके तहत देशभर में कई आयोजन हो रहे हैं।
सोमवार देर शाम पीएम मोदी अपने गृहनगर गुजरात पहुंचे। अहमदाबाद एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया।

एयरपोर्ट पर खुद राज्यपाल, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने पीएम की अगवानी की। पीएम मोदी जन्मदिन के मौके अपने घर जाकर अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद भी लेंगे।



और भी पढ़ें :