PM मोदी ने आतंकी हमलों की निंदा की, कहा- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हम फ्रांस के साथ

Last Updated: गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 (21:28 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने में हुए आतंकी हमलों (Terrorists Attack) की निंदा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है।
प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि- 'मैं फ्रांस के नीस के चर्च में आज हुए और हाल ही में फ्रांस में हुए नृशंस आतंकी हमलों की निंदा करता हूं। फ्रांस के पीड़ित परिवारों और लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है।
नीस में गुरुवार को एक चर्च में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में 3 लोगों की मौत हो गई। नोट्रेड्रम चर्च में हमले को अंजाम देने वाला हमलावर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पिछले 2 महीनों में पेरिस में यह तीसरा हमला है। एक पत्रिका में पैगंबर साहब पर कार्टून के पुन: प्रकाशन के बाद पैदा हुए आक्रोश के बीच यह घटना हुई है।
भारत ने इस्लामी चरमपंथ पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों के कड़े रुख के बाद उन पर व्यक्तिगत हमलों की बुधवार को कड़ी निंदा करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय विमर्श के सबसे बुनियादी मानकों का उल्लंघन बताया था।
विदेश मंत्रालय ने कड़े शब्दों में जारी एक बयान में बर्बर आतंकवादी हमले की भी निंदा की थी, जिसमें फ्रांस के एक शिक्षक की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

मंत्रालय ने बयान में कहा था कि हम बर्बर आतंकवादी हमले में फ्रांस के एक शिक्षक की निर्ममता से हत्या किए जाने की भी निंदा करते हैं, जिसने पूरे विश्व को स्तब्ध कर दिया। हम उनके परिवार और फ्रांस के लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।
विदेश मंत्रालय के बयान के बाद भारत में फ्रांस के राजदूत एमेनुअल लिनेन ने ट्वीट कर भारत का आभार जताया और कहा कि दोनों देश आतंकवाद के खिलाफ जंग में एक-दूसरे का सहयोग कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :