यूपी विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी का वाराणसी दौरा, देंगे 1500 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं की सौगात

Last Updated: मंगलवार, 13 जुलाई 2021 (22:03 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी का दौरा कर वहां 1500 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और करेंगे। मोदी उत्तरप्रदेश में अपने लोकसभा क्षेत्र का दौरा ऐसे समय में कर रहे हैं, जब भाजपा शासित इस राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। उत्तरप्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।
ALSO READ:

जब पीवी सिंधु से बोले PM मोदी, टोकियो से लौटकर आइए साथ खाएंगे आइसक्रीम

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि मोदी बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में 100 बिस्तरों के एमसीएच विंग, गोदौलिया में बहुस्तरीय पार्किंग, गंगा नदी पर पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल्स और वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर थ्री-लेन फ्लाईओवर ब्रिज सहित विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं और कार्यों का उद्घाटन करेंगे।


इस दौरान करीब 744 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। वह करीब 839 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे। इनमें सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीआईपीईटी) के कौशल एवं तकनीक सहयोग केंद्र, जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाएं और कारखियांव में आम और सब्जी के एकीकृत पैक हाउस की शुरुआत शामिल हैं।
पीएमओ ने कहा कि मोदी अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र 'रुद्रकाश' का भी उद्घाटन करेंगे जिसका निर्माण जापान की सहायता से किया गया है। इसके बाद वह मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग, बीएचयू का निरीक्षण करेंगे। वह अधिकारियों और चिकित्सा पेशेवरों से मुलाकात कर कोविड से निपटने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा करेंगे।(भाषा)



और भी पढ़ें :