कुंभ पहुंचा पाक पीएम इमरान की पार्टी का सांसद, भारत सरकार को कहा शुक्रिया, सोशल मीडिया पर उठा सवाल...

प्रयागराज| पुनः संशोधित रविवार, 24 फ़रवरी 2019 (10:25 IST)
प्रयागराज। भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच पाकिस्तानी सांसद रमेश कुमार वंकवानी शुक्रवार को प्रयागराज में चल रहे में पहुंचे। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांसद रमेश कुमार सरकार के बुलावे पर भारत पहुंचे हैं।

रमेश कुमार ने कहा कि मैं भारत सरकार को बधाई देना चाहता हूं कि इस साल कुंभ मेले का आयोजन इतने अनुशासित ढंग से हो रहा है। मैं पहले भी यहां कई बार आया हूं लेकिन यह पहली बार है कि मुझे सरकार द्वारा आमंत्रित किया गया है।

एएनआई ने ट्वीट कर कहा कि पाक सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह से मुलाकात भी की। उन्होंने कहा कि मैंने भारत सरकार को इस बात का विश्‍वास दिलाया है कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तान सरकार का कोई हाथ नहीं है। हमें सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। हम शांति चाहते हैं।


सोशल मीडिया पर लोगों ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी सांसद के भारत आने पर सवाल भी उठाया।

उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव एक बार फिर चरम पर पहुंच गया है। भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है, वहीं अपनी कुछ नदियों के पानी को डायवर्ट करने का भी फैसला किया है।



और भी पढ़ें :