गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Now in the Agniveer recruitment process online entrance test will have to be given first
Written By
Last Modified: शनिवार, 4 फ़रवरी 2023 (16:52 IST)

अब 'अग्निवीर' भर्ती में देनी होगी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा

अब 'अग्निवीर' भर्ती में देनी होगी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा - Now in the Agniveer recruitment process online entrance test will have to be given first
नई दिल्‍ली। सेना ने 'अग्निवीर' भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की घोषणा की है, जिसके तहत सेना में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को अब पहले ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) देनी होगी। इसके बाद उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त होने (फिजिकल फिटनेस) संबंधी परीक्षण और मेडिकल जांच से गुजरना होगा।

सेना द्वारा विभिन्न समाचार पत्रों में प्रक्रिया में बदलाव के संबंध में विज्ञापन दिए गए हैं। हालांकि सूत्रों ने शनिवार को बताया कि इस बाबत अधिसूचना फरवरी के मध्य तक जारी होने की उम्मीद है।

सूत्र ने बताया कि भर्ती के लिए पहली ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल में देशभर के लगभग 200 स्थानों पर आयोजित की जा सकती है और इसके लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। सूत्र ने कहा कि इस बदलाव से भर्ती रैलियों के दौरान देखी जाने वाली भारी भीड़ में कमी आएगी और भर्ती का प्रबंधन तथा संचालन आसान हो सकेगा।

उन्होंने कहा, अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के लिए पहले उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त होने संबंधी परीक्षण से गुजरना पड़ता था, उसके बाद मेडिकल जांच और सीईई के लिए उपस्थित होना अंतिम चरण था, लेकिन अब ऑनलाइन परीक्षा पहला चरण है।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
असम में बाल विवाह करने वालों पर एक्शन से भड़के असदुद्दीन औवेसी, बोले- शादीशुदा लड़कियों का क्या होगा?