नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस से लगी रगड़, पटरी से लोकल ट्रेन

पटना| Last Updated: शुक्रवार, 12 दिसंबर 2014 (17:53 IST)
हमें फॉलो करें
पटना। नई दिल्ली-गुवाहाटी से रगड़ते हुए गुजरने के बाद शुक्रवार को एक पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई जिससे क्षेत्र का रेल यातायात बाधित हो गया। रेल के पटरी से उतरने की यह घटना यहां से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बाढ़ में हुई। >
रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस घटना को ‘एक ओर से लगी टक्कर’ बताते हुए पूर्व मध्य रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी अरविंद रजक ने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस को से होकर गुजरना था लेकिन सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर होम सिग्नल पार करने के बाद चेन खींची जाने पर यह रुक गई।>  उन्होंने कहा कि इसी समय बाढ़ स्टेशन से इसी लूप लाइन पर चली यूपी किउल-पटना पैसेंजर ट्रेन ने स्टार्टर सिग्नल को बेहद खतरनाक स्थिति में पार किया जिसके कारण यह एक ओर से नॉर्थ- ईस्ट एक्सप्रेस से टकरा गई। रज्जाक ने कहा कि पैसेंजर ट्रेन (डीएमयू) का सामने का हिस्सा यानी मोटर कोच का एक पहिया पटरी से उतर गया और रुक गया।सभी यात्री सुरक्षित हैं।

दोनों ट्रेनों से कुछ लोग घबराहट में बाहर कूद गए थे लेकिन कोई भी घायल नहीं हुआ। रजक ने कहा कि ट्रेनों का आवागमन बहाल किया जाना अभी बाकी है। अप मेन लाइन साफ है जबकि नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के कारण बाधित हुई डाउन लाइन को बहाल करने के लिए अभियांत्रिकी मदद और दुर्घटना राहत ट्रेन (एआरटी) बुलाई गई है अधिकारियों ने कहा कि अधिकारी सेवाओं की बहाली के लिए काम कर रहे हैं और एक बार अवरोधक हटाए जाने के बाद एक्सप्रेस ट्रेन अपनी आगे की यात्रा पर रवाना हो जाएगी।

 पूर्व मध्य रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 0612-2213234 और टोल फ्री नंबर 0612-1072, दानापुर के लिए 06115-232032 और मुगलसराय के लिए 05412-25415 नंबर जारी किए हैं ताकि अपने परिजनों और दोस्तों का कुशलक्षेम जानने में मदद की जा सके। (भाषा)
 



और भी पढ़ें :