शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. No force was used against the protesting wrestlers, says Delhi Police
Written By
Last Updated : गुरुवार, 4 मई 2023 (17:49 IST)

प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ कोई बल प्रयोग नहीं हुआ, 5 पुलिसकर्मी घायल : दिल्ली पुलिस

Wrestlers protest
Delhi Police on clash with Wrestlers : दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर देर रात पुलिस और कुछ पहलवानों के बीच हुई झड़प के दौरान वहां प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ बल प्रयोग या पुलिसकर्मियों के नशे में होने के आरोपों को खारिज किया है।

पुलिस उपायुक्त, नई दिल्ली ने बताया कि बुधवार की रात हुई इस झड़प में 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। वहीं पहलवानों का दावा है कि पुलिसकर्मियों ने उनकी पिटाई की है और कुछ लोगों को सिर में चोट आई है।

डीसीपी ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया है, रात के समय पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस अधिकारी मौके पर थीं। मेडिकल परीक्षण में कोई पुलिसकर्मी शराब के नशे में नहीं मिला है। झड़प के दौरान 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

आज दिन में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, प्रदर्शनकारियों ने उन्हें बताया है कि घटना के वक्त पुलिसकर्मी नशे में थे। प्रदर्शनकारियों के अनुसार, 2 पहलवानों राहुल यादव और दुष्यंत फोगाट को घटना में चोट आई है। पुरस्कार विजेता फोगाट को सिर में चोट आई है।

डीसीपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए दिल्ली में जगह-जगह अवरोधक लगाए गए हैं। पुलिस ने बुधवार की रात पहलवानों के प्रदर्शन में पहुंचे राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा और मालिवाल को हिरासत में लिया था।

पहलवानों ने 'भारतीय कुश्ती फेडरेशन' के प्रमुख और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। ये लोग सिंह की गिरफ्तारी और उन्हें पद से हटाने की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर बैठे हैं।
ये भी पढ़ें
Anil Dujana Encounter : नेपाल भागने की तैयारी में था अनिल दुजाना, Meerut STF ने बताई एनकाउंटर की कहानी