NIA ने 2 खूंखार आतंकियों को दबोचा, तिरुवनंतमपुरम एयरपोर्ट से हुई गिरफ्तारी

Last Updated: मंगलवार, 22 सितम्बर 2020 (00:47 IST)
तिरुवनंतमपुरम। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार रात को केरल के तिरुवनंतमपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 2 आतंकवादियों को दबोच कर हिरासत में ले लिया। इन दोनों में से एक आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा जबकि दूसरा से जुड़ा हुआ है।
सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकवादियों के सऊदी अरब से यहां पहुंचने के बाद एनआईए ने दोनों को हिरासत में ले लिया जिसमें से एक गुल नवाज उत्तर प्रदेश का निवासी है जबकि दूसरा शुहैब केरल के कन्नूर से ताल्लुक रखता है। सऊदी अरब के रियाध से यहां लौटने के बाद ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ समेत कई जांच एजेंसियों ने इनसे लगभग तीन घंटे पूछताछ की जिसके बाद इन्हें हिरासत में ले लिया गया।

सूत्रों के अनुसार उन्हें पहले कोच्चि ले जाया जाएगा जिसके बाद शुहाब को बेंगलुरु जबकि गुल नवाज को दिल्ली ले जाया जाएगा। इन दोनों आतंकवादियों को बेंगलुरु में हुए विस्फोट को लेकर हिरासत में लिया गया है तथा इस मामले में दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका था।

इससे पहले एनआईए ने 19 सितंबर को तीन आतंकवादियों को केरल के एर्नाकुलम से और छह को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से किया गया था। हिरासत में लिए जाने के बाद एजेंसी ने बताया था कि प्रारंभिक जांच में सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित अलकायदा के आतंकवादियों ने इन्हें राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई इलाकों में बड़े हमले करने के लिए तैयार किया था।
इसके अलावा हिरासत में लिए गए आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, जिहादी साहित्य एवं दस्तावेज, तेज हथियार, देशी बम और रक्षा जैकेट बरामद किए गए थे।(वार्ता)



और भी पढ़ें :